January to June 2020 Bilingual Current Affairs Pdf Download

 जनवरी से जून 2020 करंट अफयर्स:-

           जैसा कि हम आपको बता दे की, आप सभी जानते हैं आगामी सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में करंट अफेयर्स एक महत्वपूर्ण विषय बन चुका है जो लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में अवश्य पूछे जाते हैं ,

           आज की इस पोस्ट में हम जनवरी से जून 2020 (January to June 2020 Current Affairs) के सभी महत्वपूर्ण करंट अफेयर्स की 700+ क्वेश्चन आपको उपलब्ध करा रहे हैं।

January to June 2020 Bilingual Current Affairs Pdf Download

     जनवरी से जून 2020 करंट अफयर्स

       January to June 2020 Current Affairs

प्रिय दोस्तों, चाहे आप किसी भी सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हो, वर्तमान में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में अब लगभग करंट अफेयर्स यानी समसामयिका के प्रश्नों का समावेश अवश्य देखने को मिलता है, 

अगर आप अच्छी तरह से करंट अफेयर्स के क्वेश्चन को नहीं पड़ेंगे और कौन से प्रश्न कितनाम ज्यादा महत्वपूर्ण है जो आपको पढ़ना चाहिए, अगर आप इसमें असमंजस में रहते हैं, तो आज हम आपके लिए कुछ बहुत ही अच्छी प्रश्नों का संग्रह ले कर आए हुए हैं।


जनवरी - जून 2020 करंट अफेयर्स :-

आज की इस पोस्ट में हम आपके लिए कुल 700 से अधिक करंट अफेयर्स के प्रश्नों का संग्रह एक PDF के माध्यम से लेकर के आए हुए हैं, 

             जिसे आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन (Download Link) पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं या आप चाहे तो हमारे इस वेबसाइट से भी पढ़ सकते हैं।

इस पीडीएफ में आपको क्या मिलेगा?

मैं आपको बता दूं कि आप इस पीडीएफ (January To June 2020 Current Affairs Question Pdf Download) को नीचे लेकर डाउनलोड लिंक के Through डाउनलोड कर सकते हैं।


            अब बात आती है कि इस PDF में आपको क्या देखने को मिलेगा, तो देखिए दोस्तों इस पीडीएफ में आपको कुल 700 प्रश्न दिए गए हैं जो कि क्रम से जनवरी से जून 2020 तक के सारे करंट अफेयर्स के प्रश्नों को सजाया गया ताकि आप आसानी से पढ़ सके।


PDF में दिया गया प्रश्न किस तरह का है:-

      नीचे दिए गए पीडीएफ यानी January To June 2020 Current Affairs Question Pdf में प्रश्नों को क्रम से सजाया गया है और उसका उत्तर भी उसी प्रश्न के नीचे देखने को मिलेगा।

   जिससे आपको ज्यादा परेशान ना होना पड़े।

क्या ये पीडीएफ Free है?

January to June 2020 Current Affairs Pdf Download Free in Hindi, दोस्तों हम आपको बता दे की ऐसा नहीं है कि आप इस पीडीएफ को Free में डाउनलोड कर पाएंगे, इसके लिए आपको कुछ payment करना होगा।।


नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आप इस पीडीएफ फाइल को काफी आसानी से download कर सकते है, 


हम यहां अपने ऑनलाइन ई बुक स्टोर पर अपलोड की गई, January to June 2020 Current Affairs Pdf की लिंक शेयर कर रहा हूं, जिसे आप बड़ी आसानी से payment कर सकते है।




      Download Link:- Click Here


इस पीडीएफ को पढ़ने के बाद आपको करंट अफेयर्स में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी, आपको हम बता दे कि आप चाहे तो अब तक सारे महीने की करंट अफेयर्स आप हमारे YouTube Channel (Online Study Zone) के माध्यम से भी देख सकते है।


दोस्तों मुझे आशा है कि आपको हमारा यह छोटी सी कोशिश जरूर पसंद आए होगी, अगर आपको यह पोस्ट पसंद आए तो अपने दोस्तों को भी जरूर शेयर करें।


Thank You 🙏


Post a Comment

0 Comments