February 2020 Current Affairs Pdf In Hindi


February Current Affairs Pdf In Hindi:-  दोस्तों, मैंने आपको इस पोस्ट में बताया है कि आप "February Current affairs in Hindi" की Pdf किस तरह से Download कर सकते हैं।

February 2020 Current Affairs Pdf In Hindi

नमस्कार दोस्तों,
आप सभी एक बार फिर सब स्वागत है, हमारे इस नए पोस्ट पर, आज हम आपको, February 2020 weekly Current Affairs पर चर्चा करने वाले है, आज हम आपकी  February 2020 की अब तक कि सारी week की current Affairs की PDF दे रहा हु, आप नीचे दिए गए Link की help से आसानी से download कर सकते है।

February 2020 Weekly Current Affairs In Bilingual 

क्या है खास इस पोस्ट में?
  दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम लोग बात करने वाले हैं Current Affairs की PDF के बारे में यानी आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ साझा करने वाले हैं "february 2020"  दूसरे माह के प्रत्येक सप्ताह (Every Week) के चुनिंदा प्रश्नों के PDF ।


कौंन कौन सी भाषा मे है?:-
हमारे द्वारा उपलब्ध कराए गए हर PDF में आपको प्रश्नों का संग्रह हिंदी और अंग्रेजी (Hindi and English) दोनों भाषाओं में उपलब्ध होंगे, क्योंकि काफी लोगों की Demand थी कि प्रश्नों को इंग्लिश मध्यम में भी रखा जाए तो हमने सोचा कि एक ही Pdf में दोनों Questions को शामिल किया जाए ताकि आप दोनों लोगों को आसानी हो।


किस प्रकार के करंट अफेयर्स है?:-
           दोस्तों इस Pdf में आपको मैंने जो भी Questions बताएं  है, वह आपके आने वाले हर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगे,

क्योंकि आप सभी जानते हैं कि हम आपको किस टाइप के Questions से कराते हैं आपने अगर हमारे Youtube की वीडियो देखी होगी तो आपको पता होगा कि हमारे चैनल पर Collection Of Most Important Current Affairs Questions ही कराए जाते हैं।


 इस PDF में आपको जो भी Questions देंगे बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि सारे Questions को बारीक से और काफी अध्ययन के साथ सभी प्रश्नों का संग्रह किया गया, आप इसे पढ़ कर निश्चिंत रहें, आपकी Competitive Exams (SSC CGL, CHSL, RAILWAY NTPC, RAILWAY GROUP D, DELHI POLICE, DRDO MTS, BIHAR POLICE, HARYANA SSC, UP POLICE, STATE PCS, Etc) में अवश्य ही हमारे इस पीडीएफ से बहुत सारे Questions देखने को मिलेंगे।


इस Pdf को किस तरह Download करें?:-
    अगर आप हमारी इस "February 2020 Current Affairs Pdf" को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो मैंने इस पीडीएफ को डाउनलोड करने के लिए अपने गूगल ड्राइव की लिंक दे रखी है जहां पर आप क्लिक करके बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और पढ़ सकते हैं।
पीडीएफ को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए नीले कलर के लिंक पर क्लिक करें।

 February 2020 Bilingual Current Affairs Pdf
Click Below To Download:- 👇
  • February 1st Week Current Affairs -- Click Here
  • February 2nd Week Current Affairs -- Click Here
  • February 3rd Week Current Affairs -- Click Here
  • February 4th Week Current Affairs -- Click Here



                             Dear Friends, 
हम इस पोस्ट को समय-समय पर अपडेट करते रहेंगे आप हर Week में Is website पर आकर यहाँ से "February 2020 weekly Current Affairs" की सारी PDF को डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपको हमारा यह प्रयास अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ भी इस पीडीएफ को जरुर शेयर करें।

        आप सारे Questions का Explanation देखना चाहते हैं तो आप हमारे YouTube Cahnnel Online Study Zone पर जाकर इसकी वीडियो को देख सकते हैं जहां पर आपको सभी प्रश्नों का विश्लेषण अच्छे से मिल जाएगा।

Thank You !

Post a Comment

0 Comments