July 2019 Current Affairs in Hindi (PDF)

July 2019 Current Affairs in Hindi:- इस Post में हम लोग जुलाई 2019 के करंट अफेयर्स (July 2019 Current Affairs in Hindi ) के बारे में बात करेंगे।

July 2019 Current Affairs in Hindi


दोस्तों, जैसा कि आप सभी को पता होगा कि इस Website पर मैं आप सभी को Month के End में यानी की Last में पूरे महीने के चुनिंदा करंट अफेयर्स (Top 100 Current Affairs) के बारे में बात करता हूं,
        जो आपके आने वाले किसी भी प्रतियोगि परीक्षाओं के लिए (SSC CHSL, CGL, RAILWAY NTPC, GROUP D, DELHI POLICE, BIHAR POLICE, Etc) सभी Competitive Exams के लिए ये Monthly Current Affairs 2019 अति महत्वपूर्ण होते है।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम लोग जुलाई 2019 महीने (July Month 2019) के चुनिन्दा प्रश्नो के बारे में बात करेंगे (July 2019 Current Affairs In Hindi) जो आपको जानना काफी आवश्यक है।

इस पोस्ट में मैं आप सभी को July 2019 के चुनिंदा 100 प्रश्नों के 1 PDF उपलब्ध कराया है, जो मैंने नीचे Downloading Link दे रखी है। आप नीचे जा कर Download कर सकते है।

July 2019 Current Affairs in Hindi

इस Pdf में मैंने करीब 100 Questions को बहुत ही बारीकी से चुनिंदा प्रश्नों का संग्रह किया है। अगर आपके किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं में July Month से करंट अफेयर्स पूछे जाएंगे तो इससे बाहर नहीं पूछे जाएंगे।


आप जुलाई 2019 के 100 Question का पीडीएफ यहाँ नीचे दिए गए लिंक की मदद से डाउनलोड कर सकते है।

July 2019 Top 100 Current Affairs PDF :- Click Here

इसे भी जरूर पढ़ें:-
वायरस, जीवाणु, कवक और प्रोटोज़ोआ से होने वाले रोग
1500 Most Expected Gk Questions For NTPC Exams (PDF) 

दोस्तों,
  मैंने इस पोस्ट में आपको वे सारे Question देने की कोशिश की है, जो आपके Exams के Point of View से Important है।
          अगर आप इन सभी Questions को अच्छे से याद कर लेते हैं तो यकीन मानो Friends इससे बाहर आपके किसी भी Exams में कोई भी Questions नहीं पूछे जाएंगे।

अगर आप इन सभी Questions का अच्छे एक दम विस्तार से Explaination देखना चाहते हैं, जो कि Very Important है। तो आप हमारे Youtube वीडियो को देख सकते हैं अपनी वीडियो का Link मैंने नीचे दिया हुआ है।



फ्रेंड्स,
अगर आप लोगों को हमारा यह पोस्ट July 2019 Current Affairs in Hindi अच्छा लगा हो तो प्लीज इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और आप हमारे Youtube चैनल को भी Subscribe कर ले ताकि आपको लेटेस्ट अपडेट मिलती रहें।
धन्यवाद !

Post a Comment

0 Comments